Nov 7, 2020

Benefits of Gram Darshan Portal Haryana ग्राम दर्शन पोर्टल, हरियाणा

Benefits of Gram Darshan Portal Haryana 

ग्राम दर्शन पोर्टल, हरियाणा

गांव दर्शन पोर्टल ग्रामीण विकास से संबंधित सभी गतिविधियों के रिकॉर्ड अपलोड करके गांवों के समग्र डिजिटलीकरण में एक कदम है, साथ ही विभिन्न सरकारी विभागों को एक ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ।  

ग्राम दर्शन शुरू होने से अब हरियाणा के हर गांव के विकास कार्यों का ब्यौरा डिजिटल रूप से उपलब्ध होगा, जिसे पूरा किया जा सकेगा, सतत और आवश्यक विकास कार्य किए जा सकेंगे। 

हरियाणा राज्य की 6,197 ग्राम पंचायतों के आंकड़े ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। यह जानकारी ग्राम दर्शन हरियाणा के वेब पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन प्राप्त की जा सकती है। 

ग्राम दर्शन पोर्टल हरियाणा का मुख्य उद्देश्य आईटी तकनीक का उपयोग ग्रामीणों के लिए पूरी जानकारी के रूप में ग्राम दर्शन पोर्टल बनाना है। 

ताकि हर नागरिक को अपने गांव की योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सके। ग्राम दर्शन का उद्देश्य ग्राम पंचायत की वेबसाइटों के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचना और सभी योजनाओं में पारदर्शिता व विश्वसनीयता सुनिश्चित करना है। 

प्रत्येक पंचायत वेबसाइट निम्नलिखित कुछ के साथ अपने गांव का विवरण दिखाएगी: 

चयनित प्रतिनिधियों की सूची में सूचीबद्ध की जा रही संपत्ति का विवरण पहले से सूचीबद्ध संपत्ति का विवरण है, जैसे कि वेतन जैसे फिक्स्ड डिपॉजिट शुल्क इत्यादि

 


वैबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें  

1 comment:

  1. i think this is an informative post and it is very useful knowledgeable. therefore, i would like to thank you for the efforts you have made in writing this great article. check here euparjan portal, and get all services provided by madhya pradesh government

    ReplyDelete