Apr 28, 2021

शीर्ष विश्वविद्यालयों के आवेदन के लिए सुझाव

शीर्ष विश्वविद्यालयों के आवेदन के लिए सुझाव

 

 

शीर्ष विश्वविद्यालयों में अपने अनुप्रयोगों को बेहतर बनाने के लिए 5 टिप्स

यूनिवर्सिटी एडमिशन कंसल्टेंट महामारी, स्थिति और छात्रों को कैसे प्रभावित करते हैं, इसे समझते हैं । हालांकि, वे पहले से कहीं ज्यादा उत्सुक हैं कि वे उन छात्रों को ढूंढें जिन्होंने इसे लिया है और इसे अपने फायदे में बदल दिया है । वैश्विक महामारी वास्तव में एक अनूठा लोगों को अलग से खड़े खोजने के अवसर के साथ विश्वविद्यालयों प्रदान की गई है । यहां बताया गया है कि आप चुनिंदा लोगों में से कैसे हैं।

 

1.अपने आवेदन निबंध  के उद्देश्य पर लगन से काम करें

 आपका आवेदन लेख/लेख अच्छा नहीं है। उद्देश्य उद्देश्य पर लगन से काम करें आपका आवेदन लेख या एसओपी के उद्देश्य का विवरण कभी भी उतना महत्वपूर्ण नहीं था जितना कि अब है। आपके लेख में न केवल आपकी कई व्यक्तित्व विशेषताओं पर चर्चा करनी चाहिए, बल्कि अपने लक्ष्यों के बारे में प्रभावी विस्तार से बात करनी चाहिए। फिर से लिखना और लिखना अच्छी बात होगी। छात्र सलाहकारों से भी बात कर सकते हैं और अपने एसओपी को सर्वोत्तम तरीके से लागू करने के लिए अपने आवेदन को सबसे अच्छा प्रस्तुत करते हैं।  

 

2. अपने रिज्यूम पर काम करें 

 आप फिर से बारीकी से जांच करेंगे। दुनिया अभी भी बैठी हुई है और फिर भी, चाहे आप घर हों, क्या आपने इसका इंतजार किया या आपने कुछ किया? 

 

यह कुछ भी हो सकता है - ऑनलाइन पाठ्यक्रमों, सामुदायिक सेवा या उपलब्ध संसाधनों को अनुकूलित करने का एक अभिनव तरीका खोजना। जागरूकता, स्कूल बंद करने में सुधार करन के लिए आपका बढ़ाया खाना पकाने लटकन, सक्रिय सोशल मीडिया अभियानों के रूप में घर पर फंसे पड़ोस में बच्चों की मदद करने के लिए आपका प्रयास।

 

 शीर्ष विश्वविद्यालयों अभिनव नेताओं के लिए देख रहे हैं, तो वापस लगता है और सभी गतिविधियों आप महामारी है कि मदद की आप अपने सीखने और आत्म सुधार लक्ष्यों को जारी रखने के दौरान किया शामिल हैं ।

 

3. काम के समझौते

वर्क एग्रीमेंट अगर आप पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपका वर्क एक्सपीरियंस महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण है। उम्मीदवारों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे न केवल अपनी उपलब्धियों पर जोर दें बल्कि यह भी कि उन्होंने बदले हुए परिदृश्य को कैसे अनुकूलित किया ।  

 

यदि आप घर से काम करने के लिए मजबूर किया गया, पर प्रकाश डाला कैसे आप को बदलने के लिए अनुकूलित कर रहे हैं । यदि आप ऑफ़लाइन काम करना जारी रखते हैं, तो बदले हुए परिदृश्य प्रदान करते हैं और आपने चुनौतियों का सामना किया है और जीत हासिल की है। 

 

यह अनुकूलन, नेतृत्व और नया करने के लिए अपनी क्षमता को उजागर करने के लिए महत्वपूर्ण है । इसे उजागर करने के लिए अपने काम की उपलब्धियों का उपयोग करें।

 

4. त्रासदी से दूर न रहें 

19 महामारी ने हमारी सारी जिंदगी कहर बरपाया है। त्रासदियों अपरिहार्य हो गया है । जिंदगी खत्म हो गई है, परिवार फट गए हैं । यदि आप महामारी से निकटता से प्रभावित हैं, तो इसे स्वीकार करने में शर्म न करें।

 

 विदेशों में विश्वविद्यालय वास्तविक व्यक्ति को समझना चाहते हैं और आपकी कहानी को अपने स्वयं के परीक्षणों और परेशानियों के साथ पूरा किया जाना चाहिए।  

 

5. सामाजिक जिम्मेदारी


 एक पहलू जो आपके आवेदन में खड़ा होना चाहिए वह सामाजिक जिम्मेदारी होगी। चाहे वह संगरोध के दौरान बुजुर्गों को सहायता प्रदान कर रहा हो या कम विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों को पढ़ाया जाए या छात्रों के लिए पुस्तकें/पुस्तकें पढ़ा रहे हों । सोर्सिंग और गैजेट्स की तरह है कि सब कुछ आप समाज के लिए किया महत्वपूर्ण है । 

 

और इसलिए, यह इसे उजागर करने के लिए है । अंत में, मंत्र याद रखना है कि सभी अनुप्रयोगों के एक ही भाग होंगे। अपने आवेदन को एक साथ खींचते समय, इस बारे में सोचें कि वह अनूठा कोण आपकी कहानी में क्या है और उस पर ध्यान केंद्रित करें।  

 

यदि आपको लगता है कि आपके आवेदन में कुछ याद आ रही है, तो आपके पास अभी भी कुछ महीने हैं और ये कीमती महीने हो सकते हैं जब आप अपने आवेदन पर निर्माण कर सकते हैं। हालांकि, सुरक्षित और सतर्क रहना याद रखें। अभी, Covid19 की दूसरी लहर के साथ, आप श्रृंखला को तोड़ने के लिए एक छोटा सा करने की जरूरत है । 

 

छात्रों को ऑनलाइन पाठ्यक्रम लेने की कोशिश कर सकते हैं, दूर से काम करने के लिए अपने फिर से शुरू करने और पड़ोस तुरंत मदद करते हुए सुरक्षा बनाए रखने ।

No comments:

Post a Comment